Close

Dry Skin के लिए Face Pack

अपनी स्किन को Healthy और Glowing बनाने के लिए आप बहुत कुछ करती है लेकिन आज कल के busy life में आप अपनी स्किन पर खास ध्यान नहीं दे पाती है।

ड्राई स्किन की चमक जल्द ही खो जाती है और फेस बहुत ही Dull और unhealthy हो जाता है। इसलिए अगर आपकी स्किन dull हो गयी है तो आपको इन सभी फेस पैक का उपयोग करना चाहिए।

१ – चन्दन पाउडर , गुलाब जल और नारियल तेल का पैक

चन्दन और गुलाब जल फेस पैक

१ चम्मच चन्दन पाउडर , १ चम्मच गुलाब जल और १ चम्मच नारियल के तेल को मिक्स करके फेस पर लगाए और १५ मिनट बाद ठन्डे पानी से धो लीजिए। Skin पहले से ज्यादा soft और glowing हो जाएगी।

२- केला , हनी और ओलिव आयल का फेस फेस

१ पक्के केले को मैश कर ले, फिर उसमे शहद और ओलिव आयल को मिक्स करके पैक बना ले और फेस पर अप्लाई करिये। १५ मिनट बाद ठंडे पानी से धो लीजिए, स्किन मुलायम और चमकदार हो जाएगी।

३- गुलाब और ओट्स का फेस पैक

गुलाब की पत्तियों को क्रश कर ले और उसमे ओट्स को मिक्स कर के फेस पर अप्लाई करिये। अच्छी तरह से सुख जाने पर फेस को ठन्डे पानी से धो लीजिए। फेस एकदम से Fresh और shiny हो जायेंगे।

४- दही ,बेसन और शहद का फेस पैक

बेसन, दही और शहद फेस पैक

१ चम्मच दही, १ चम्मच बेसन और १ चम्मच शहद को मिक्स करके फेस पर अप्लाई करिये। ३० मिनट बाद ठन्डे पानीसे धो लीजिए। रिजल्ट आप खुद ही महसूस करेंगी।

५- खीरा फेस पैक

खीरा फेस पैक

खीरा को अच्छी तरह से मैश कर ले और उसमे शुगर ( चीनी ) को मिक्स कर ले और इसे फ्रिज में जमाने के लिए छोड़ दे। फिर इसे फेस पर अप्लाई करिये और ३० मिनट बाद ठन्डे पानी से धो लीजिए। skin में नयी ताजगी आ जाएगी।

६- तरबूज का फेस पैक

तरबूज फेस पैक

इसके लिए आपको तरबूज का फ्रेश जूस २ चम्मच चाहिए। उसमे १ चम्मच शहद को मिक्स कर लीजिए और फेस पर अप्लाई करिये। ३० मिनट बाद धो लीजिए। स्किन बहुत ही ज्यादा सॉफ्ट और ग्लोइंग हो जाएगी।

७- मुल्तानी मिट्टी फेस पैक

मुल्तानी मिट्टी फेस पैक

१ टेबल स्पून मुल्तानी मिट्टी और १ टेबल स्पून हनी को आपस में मिक्स कर लीजिए। मिक्स करके पैक फेस पर लगा लीजिए २५ – ३० मिनट बाद ठन्डे पानी से धो लीजिए। फेस पर ग्लो और चमक आ जाती है।

इन सभी फेस पैक को आप इस्तेमाल करके अपनी फेस को बहुत ही हेअल्थी और ग्लोइंग बना सकती है। इन सभी पैक का कोई साइड – इफ़ेक्ट भी नहीं है जिससे आपकी स्किन को किसी तरह का कोई नुकसान हो।

उम्मीद है आपको ड्राई स्किन फेस पैक आर्टिकल पसंद आइयेगा। किसी तरह की जानकारी के लिए आप मुझे कमेंट में पूछ सकते है।

Hello! My name is Pooja Gupta, I am a professional hindi blogger who likes to write a lot. I like reading books surfing Internet and cooking testy foods.

scroll to top