Close

क्या आपको भी है अपने पार्टनर से ऐसे उमीदे

पति और पत्नी एक ही सिक्के के दो पहलु है। किसी एक के बिना किसी एक का कोई काम नहीं रह जाता है। जाहिर सी बात है अगर प्यार है तो आपस में तकरार भी होता है लेकिन ऐसे रिश्ते तो नहीं ख़तम हो जाते है। हर लड़की या लड़का को भी अपने पार्टनर से कुछ उमीदे होती है जिसमे वो चाहते है की उनका पार्टनर उनकी उम्मीदों पर खरा उतरे।
तो आइये जानते है कुछ बातों को।

१- आत्मनिर्भर हो

आज कल के पढ़े लिखे युवा वर्ग यही चाहते है की उनका पार्ट्नर चाहे वो पति हो या पत्नी दोनो ही आत्मनिर्भर हो। दोनो ही एक दूसरे का हौसला बढ़ाने में मदद करे। हर मुद्दे पर अपनी राय या विचार व्यक्त करे। एक दूसरे को प्रेरित करे और हर हाल में एक दूसरे का साथ दे।

२ – एक दूसरे को समझे

किसी भी रिश्ते में एक दूसरे को समझना बहुत जरुरी है। दोनों पार्टनर को एक दूसरे से यही उम्मीद होती है उनका पार्टनर उनकी परेशानियो को समझे और उसे दूर करने में उनकी मदद करे। अगर आप अपने लाइफ पार्टनर को खुश देखना चाहते है तो उनकी लाइफ अपने तरीके से जिने की आजादी दे।

३ – सुरक्षित महसूस कराये

 

महिलाये अक्सर ऐसा पार्टनर चाहती है जो सिर्फ मानसिक रूप से बल्कि आर्थिक रूप से भी स्ट्रोग हो। आज के समय में सिर्फ प्यार के सहारे सारी लाइफ नहीं बितायी जा सकती और ये बात आज की महिलाएं अच्छी तरह से जाजनती है। इसलिए वो ऐसा हमसफ़र चाहती है सिर्फ इमोश्जनली बलकी एकनोमाक्ली भी सपोर्ट करे।

४- ईमानदार भी हो

ईमानदारी वैसे तो हर रिश्ते में जरुरी है इसलिए अपने के प्रति हमेशा वफादार रहना चहिए। अपने लाइफ पार्ट्जनर स जिदगी का हर ाजनीफभाव शेयर करिये जिससे आपके रिश्ते में किसी तरह की कोई दिक्कत की गुंजाइश जना रहे। एक्सपर्ट्स भी यही मानते है की शादीशुदा ज़िंदगी  को बेहतर बनाने के लिए रिश्ते में ईमानदारी बहुत जरुरी है।

5. Emotionally stable हो

मेल पार्टनर अक्सर फीमेल पार्टनर से यही चाहते है की उनका पार्टनर इमोशनली स्टेबल हो , यानि बात बात पर आँसू न बहाये और नहीं बात बात पर एक दूसरे को ब्लेम करके झगड़ा करने लगे। ऐसा नहीं है की महिलाओं को अपने मन की बात को अंदर ही दबाकर नहीं रखनी चाहिए। महिलाओं को अपनी इच्छा जरूर जाहिर करनी चाहिए लेकिन सही समय और सही मौका देखकर। ऐसा करने से पति आपकी बातों को सुनते है और समझने को कोशिश भी करते है।

6प्रेज़ेंटेबल दिखे

 

 

जिस तरह पति चाहते है की उनकी पत्नी स्मार्ट और सुन्दर दिखे, ठीक उसी तरह पत्नी भी चाहती है की उनके पति भी सबसे हैंडसम और गुड लुकिंग दिखे। दोनों का ही ड्रेसिंग सेन्स अच्छा हो। इसलिए समय के साथ साथ न सिर्फ चॉइस को बल्कि अपनी पर्सनालिटी को बदलिए और अपने पार्टनर को इम्प्रेस करिये।

रिश्ता चाहे कोई भी क्यों न हो रिश्तो में अपनापन भरोसा और ईमानदारी बहुत जरुरी होता है तभी रिश्ता और भी मजबूत होता है और आपसी प्यार बढ़ता है। इसलिए अपने रिश्ते के प्यार को कदर करे।

उम्मीद आपको आर्टिकल पसंद आयेगा और किसी तरह की जानकारी के लिए आप मुझे कमेंट में पूछ सकते है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

रिश्ता चाहे कोई भी क्यों न हो रिश्तो में अपनापन भरोसा और ईमानदारी बहुत जरुरी होता है तभी रिश्ता और भी मजबूत होता है और आपसी प्यार बढ़ता है। इसलिए अपने रिश्ते के प्यार को कदर करे।

 

 

उम्मीद आपको आर्टिकल पसंद आयेगा और किसी तरह की जानकारी के लिए आप मुझे कमेंट में पूछ सकते है।

 

Hello! My name is Pooja Gupta, I am a professional hindi blogger who likes to write a lot. I like reading books surfing Internet and cooking testy foods.

scroll to top